आज के समय में लगभग सभी लोग Online Social Network के जरिये एक दुसरे से जुड़े हुए है, जिसके लिए हम Mostly Facebook और Twitter का ज्यादा उपयोग करते हैं.

इनके अलावा भी कई Popular Social Platforms है जिनके Millions में users हैं, लेकिन उनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं.

Twoo.com kya hai, Twoo kaise chalaye in Hindi


आज किस इस पोस्ट में हम ऐसे ही एक Social platform Twoo या Twoo.com  के बारे में बताने वाले हैं, जो की एक Social Discovery platform है. आप इसमें New friends, Chat जैसी कई Features का लुफ्त उठा सकते हैं.

What is Twoo in Hindi? ट्वू क्या है?

Twoo या Twoo.com एक तरह का Social discovery platform है, जिसे 2011 में Massive Media द्वारा बनाया गया था. इसमें आप Profile picture upload कर सकते हैं और इसके दुसरे Users से जुड़कर उनसे Chat कर सकते हैं.

इसका Paid subscription भी available है, जिसे active करने के बाद आप इसके paid features का इस्तेमाल कर सकेंगे जैसे- आपकी प्रोफाइल को किस-किस यूजर द्वारा देखा गया, invisibly browsing और कौन आपको Discover कर सके जैसे privacy features का यूज़ कर सकेंगे.

Twoo का इतिहास, ट्वू कब शुरू हुआ था?

यह साईट को 2011 में Belgium के Ghent शहर में Toon Coppens और Lorenz Bogaert द्वारा found की गई थी, जिन्होंने पहले भी Netlog को फाउंड किया था.

Twoo.com को December, 2012 में Massive Media ने Owned कर लिया और Massive Media को Meetic (InterActive Corp) द्वारा acquired कर लिया गया.

2013 में, Twoo ने अपनी popularity को और बढ़ाने के लिए, एक Dating site जो की India में बहुत ही बड़े पैमाने में Famous हुई थी, Stepout को Own कर लिया. Stepout को United State में "Ignighter" के नाम से 2008 में लांच किया था जो की "Group dates" करवाती थी.

Twoo कैसे चलाये? 

ट्वू का यूज़ करने का एक ये भी फायदा है की आप इसका इस्तमाल आप Online dating के लिए भी कर सकते हैं. अगर आप के लड़के है तो आप इसके Discovery option में Gender, Age और Location set कर सकते हैं, जिससे यह आपको salected gender, age और आपकी चुनी हुई लोकेशन में मौजूद लड़का या लड़कियों की प्रोफाइल ही दिखायेगा.

हैं यह कमाल का!

I hope, की आपको Twoo क्या है और कैसे चलाते हैं - What is Twoo in Hindi पर यह पोस्ट पसंद आई होगी. अगर आपको इस पोस्ट या ब्लॉग को लेकर कुछ कहना है तो नीचे Comment का प्रयोग करें. 

next post के लिए सब्सक्राइब जरुर कर लीजिये. :)